Instagram new upcoming features, जानें क्या है खास

instagram,instagram features,instagram hidden features,new instagram features,instagram new update,new instagram tricks,new instagram update,instagram new features 2020,instagram new update features,instagram tricks in hindi,new instagram story features
Instagram app
New Instagram features

  • Instagram जल्द डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर करने वाला है लॉन्च
  • व्हाट्सएप भी इस फीचर की कर रहा है टेस्टिंग
  • दोनों कंपनियों ने इस फीचर की आधिकारिक लॉन्चिंग को लेकर नहीं दी जानकारी

instagram new features 2020
 -दिग्गज फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम (
Instagram) जल्द नया और रोचक फीचर लॉन्च करने वाली है। इस फीचर का नाम है डिसअपीयरिंग मैसेज है। इसके जरिए एप में मौजूद मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएंगे। हालांकि, कंपनी ने इस फीचर की लॉन्चिंग को लेकर किसी तरह की जानकारी नहीं दी है। वहीं, दूसरी तरफ इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप भी इस फीचर पर काम कर रहा है और बीटा वर्जन पर इसकी टेस्टिंग भी शुरू हो गई है। तो आइए जानते हैं डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर के बारे में विस्तार से...

इंस्टाग्राम की इंजीनियर जेन ने इस फीचर को लेकर किया ट्वीट


कंपनी की इंजीनियरिंग विशेषज्ञ जेन वॉन्ग ने इस खास फीचर को लेकर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया है। जेन वॉन्ग ने ट्वीट में लिखा है कि हम एक ऐसा फीचर लॉन्च करने वाले है, जिससे मैसेज कुछ समय बाद अपने आप डिलीट हो जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने डार्क मोड को लेकर भी जीफ (GIF) शेयर की है।

ट्विटर (Tweeter new feature) भी जल्द इस फीचर को करेगा लॉन्च


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर डिसअपीयरिंग मैसेज को जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने इस फीचर की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। इस फीचर की मदद से ट्वीट 24 घंटे के बाद अपने डिलीट हो जाएगा।

डिसअपीयरिंग फीचर ऐसे करता है काम 


यूजर्स जिस मैसेज को लंबे समय तक नहीं रखना चाहते हैं, तो वह उसके लिए डिलीट टाइम सेट कर सकते हैं। तय समय के बाद मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएगा। साथ ही इससे यूजर्स की प्राइवेसी बनी रहेगी। 

व्हाट्सएप (Whatsapp) का डार्क मोड 


इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp) ने कुछ दिनों पहले ही अपने एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए डार्क मोड (Dark Mode) जारी किया था। इस मोड के एक्टिवेट हो जाने पर यूजर्स की आंखों पर जोर नहीं पड़ेगा और साथ ही उनके फोन की बैटरी की खपत भी कम हो जाएगी। वहीं, अब सभी यूजर्स को इस मोड का सपोर्ट मिला हैं। 

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post